जयेश नाम का अर्थ, राशि, शुभ रंग जानिए

Meaning of Jayesh in Hindi : जयेश नाम का मतलब की तलाश कर रहे हैं तो आप बिलकुल सही स्थान पर है। इस पोस्ट में हमने आपकी उस खोज का ध्यान रखते हुए जयेश नाम से जुडी हर प्रकार की जानकारी जुटाने की कोशिश की है।

जयेश नाम के अर्थ के साथ इस नाम से जुडी और भी जानकारी उपलब्ध कराई गयी है। जैसे जयेश नाम की राशि, शुभ अंक, मित्र राशि, नक्षत्र और शुभ रंग आदि।

Meaning of Jayesh in Hindi

नामजयेश
नाम का अर्थविजेता
लिंगलड़का
धर्मसनातनी हिन्दू
राशिमकर राशि/Capricorn
अंकज्योतिष5
शुभ रंगनीला, काला, लाल
शुभ रत्ननीलम नग/Sapphire gem
ग्रह स्वामीशनि/Saturn
मित्र राशिवृष, कन्या, कुम्भ

जयेश नाम का अर्थ क्या होता है ?

अपने लाडले का नाम जयेश रखना चाह रहे रहे हैं ? तो इस नाम का अर्थ जान लीजिये। Meaning of Jayesh in Hindi होता है दुनिया के स्वामी, पुरी में विष्णु की मूर्ति

जयेश नाम के लड़कों का व्यक्तित्व कैसा होता है ?

मकर राशि (Makar Rashi) का स्वामी शनि है इस राशि में जन्म लेने वाले जातक मध्यम कद, नयन नक्श तीखे, सुंदर मुखाकृति, काले घने बाल वाले होंगे। जातक गंभीर, भावुक हृदय, संवेदनशील, अभिलाषी, सेवा धर्मी, मननशील एवं धार्मिक प्रवृत्ति वाला होगा।

बुध व शुक्र शुभ होने पर व्यवहार कुशल, गहन विचार एवं विश्लेषण के पश्चात ही महत्वपूर्ण निर्णय लेने वाला होगा। क्षमाशील प्रायः कम होते हैं तथा इन्हें बदले एवं शत्रुताकी भावना भुला पाना अत्यंत कठिन होता है।

जयेश नाम की राशि क्या है ?

जयेश नाम की राशि मकर है। इस राशि में जन्म लेने वाले जातक/जातिका मध्यम कद, सुन्दर मुख, घने बाल वाले होंगे। गंभीर, भावुक हृदय, संवेदनशील, अभिलाषी, और धार्मिक प्रवृत्ति वाला होगा।

चर राशि एवं लग्न होने से जातक की मानसिक एवं आत्मिक शक्ति प्रबल होगी गुरु-शनि शुभ हो तो जातक नरम स्वभाव, विनय शील, मित्रता स्थापित करने में अत्यंत सावधान तथा इमानदार होंगे। खांसी तथा वायु रोग से सावधानी बरतें

इस राशि के जातक जन्म स्थान छोड़ने के पश्चात भी उन्हें वही पहुंचने को उत्सुक रहते हैं। मकर राशि के जातकों की प्रतिभा में विवाह के बाद ही निखार आता है।

ऐसे जातकों के लिए निजी प्रतिष्ठा, सामाजिक स्थिति, पद का भारी महत्व होता है। प्रायः सतर्क और परंपरावादी होते हैं। ऐसे जातक मुसीबत में भी धैर्य से काम लेते हैं किसी बाधा की परवाह नहीं करते।

जयेश नाम के लड़कों के गुण क्या है ?

जातक नरम स्वभाव, सेवा धर्मी, विनय शील, मित्रता स्थापित करने में अत्यंत सावधान तथा इमानदार होंगे।

जयेश नाम का शुभ अंक क्या होता है ?

इस नाम का शुभ अंक 8 है। 8 अंक वाले व्यक्ति प्रायः बड़े उत्साही होते हैं अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से काम लेने में निपुण होते हैं तथा दूसरों के मनोभावों को जल्दी समझ लेते हैं।

निजी प्रतिष्ठा, सामाजिक स्थिति, पद का भारी महत्व होता है। प्रायः सतर्क और परंपरावादी होते हैं।

जयेश नाम का नक्षत्र क्या है ?

इस नाम का नक्षत्र उत्तराषाढ़ा है। उत्तराषाढ़ा नक्षत्र से सम्बंधित और अक्षर इस प्रकार है- भे,भो, ज, जा, जी। इस नक्षत्र का चिन्ह हाथी के दांत को माना जाता है।

जयेश नाम के लिए शुभ रत्न कौन सा है ?

नीलम नग पंचधातु, लोहे अथवा सोने की अंगूठी में शनि के बीज मंत्र “ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः” मंत्र से 23000 की संख्या में अभिमंत्रित करके धारण करें

याद रखें कि रत्न हर किसी को लाभ नहीं पहुंचाते। कई बार इन्हे धारण करने से हानि भी हो सकती है। इसलिए किसी अच्छे रत्नो के जानकार से एक बार अवश्य मंत्रणा करें। उसके मार्गदर्शन के बाद ही रत्न धारण करें।

लेख पढ़ने के लिए धन्यवाद। आपको सम्बंधित जानकारी कैसी लगी कृपया हमें कमेंट बॉक्स में अवश्य लिखिए और इसे शेयर अवश्य करें।

आपको यह जानकारी कैसी लगी?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Leave a Comment