ओमकृश नाम का अर्थ, राशि, शुभ अंक जानिए

Omkrish Meaning in Hindi ढूंढ रहे हैं तो आप सही जगह पर है। इस पोस्ट में हमने ओमकृश नाम से सम्बंधित सारी जानकारियां आपके लिए जुटाई हैं। जैसे ओमकृश नाम का मतलब, राशि, शुभ अंक, नक्षत्र आदि। तो आइये जानते हैं इस नाम से सम्बंधित सभी जानकारियां।

ओमकृश नाम का मतलब/Omkrish Meaning in Hindi

नामओमकृश/Omkrish
नाम का अर्थभगवान कृष्ण
लिंगलड़का
धर्मसनातनी हिन्दू
राशिवृषभ राशि/Taurus
अंकज्योतिष3
शुभ रत्नहीरा रत्न/Diamond
शुभ रंगगुलाबी, हरा, और सफ़ेद
ग्रह स्वामीशुक्र/Venus
मित्र राशिमकर, कन्या

ओमकृश नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व कैसा होता है?

अपने नवजात बच्चे का नाम ओमकृश रखने की सोच रहे हैं ? तो ओमकृश नाम का अर्थ जान लीजिये। Omkrish Meaning in Hindi होता है भगवान कृष्ण

ओमकृश नाम के व्यक्ति का व्यक्तित्व कैसा होता है?

संघर्षशील, तेजस्वी, स्वाभिमानी, माता पिता और गुरु के भक्त होते हैं। वृष राशि वाले व्यक्ति अपने वचन पर दृढ रहते हैं। यह छोटे- छोटे कामों के लिए बहुत सोच विचार करते हैं। इनको आराम अधिक पसंद है।

ओमकृश नाम की राशि क्या है?

इस नाम की राशि वृषभ है। इस राशि के जातक/जातिका स्वाभिमानी, तेजस्वी, माता पिता और गुरु के सेवक होते हैं। और यह अपने वचन पर दृढ रहते हैं।

वृष राशि के जातकों/जातिकाओं को अचानक धन लाभ होने के भी काफी अवसर मिलते हैं। यह सुखमय जीवन व्यतीत करते हैं। जीवन का पूर्वार्द्ध संघर्षपूर्ण किन्तु उत्तरार्द्ध सुखमय एवं उन्नतिशील होता है।

इस राशि के जातक/जातिका का प्रायः बैंकिंग, तेल, इत्र का व्यवसाय, भवन निर्माण, विज्ञापन से सम्बन्ध होता है। कन्या और वृश्चिक राशि वालों के साथ मित्रता या साझेदारी इनके लिए शुभसूचक होती है।

ओमकृश नाम के व्यक्ति के गुण क्या है?

वृषभ राशि के जातक अत्यंत ही सामाजिक होते हैं। भाई, बंधुओं, और प्रियजनों का आदर सत्कार करने में उन्हें बहुत आनंद की अनुभूति होते है। वह स्वभाव उनमें अधिकार की भावना भी पैदा करता है।

ओमकृश नाम के व्यक्ति की कमजोरियां क्या है?

इनको आराम अधिक पसंद है। और इनके शत्रु भी अधिक होते हैं।

ओमकृश नाम का शुभ अंक क्या होता है?

इस नाम की व्यक्ति के लिए 6 अंक बहुत ही शुभ है ओमकृश नाम के व्यक्ति के लिए कला, बैंकिंग, विज्ञापन के क्षेत्र में इनकी सफलता के बहुत अच्छे आसार होते है। इनको धन की कोई कमी नहीं होती। परिवार से इन्हे बहुत ही प्यार और सहयोग मिलता है।

ओमकृश नाम का नक्षत्र क्या है?

इस नाम का नक्षत्र रोहिणी है। रोहिणी नक्षत्र से सम्बंधित और अक्षर इस प्रकार है- ओ , व , वि , वू। इस नक्षत्र का चिन्ह एक बैलगाड़ी है जिसे दो बैल खींच रहें हैं को माना जाता है।

ओमकृश नाम के लिए शुभ रत्न कौन सा है?

इस नाम के लिए हीरा रत्न बहुत ही शुभ है – शुक्र ग्रह की शांति के लिए हीरा पहना जाता है यह 2 से 7 रत्ती तक का होना चाहिए। इसको शुक्रवार के दिन भरणी, पूर्वाफाल्गुणी या पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र कालीन सोने या प्लैटिनम की अंगूठी में जड़वा कर शुभ मुहूर्त में धारण करना चाहिए। इसके बीज मंत्र “ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः

हीरे के अभाव में श्वेत गोमेद धारण कर सकते हैं हीरा धारण करने से बल वीर्य, धनलक्ष्मी, मंदाग्नि, स्वर भंग व कामजन्य रोगों की शांति होती है।

याद रखें कि रत्न हर किसी को लाभ नहीं पहुंचाते। कई बार इन्हे धारण करने से हानि भी हो सकती है। इसलिए किसी अच्छे रत्नो के जानकार से एक बार अवश्य मंत्रणा करें। उसके मार्गदर्शन के बाद ही रत्न धारण करें।

लेख पढ़ने के लिए धन्यवाद। आपको सम्बंधित जानकारी कैसी लगी कृपया हमें कमेंट बॉक्स में अवश्य लिखिए और इसे शेयर अवश्य करें।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *