हिन्दू समाज पार्टी के लीडर कमलेश तिवारी की हुई हत्या

हिन्दू समाज पार्टी के लीडर कमलेश तिवारी की हुई हत्या

हिन्दू समाज पार्टी के लीडर और हिंदू महासभा के पूर्व लीडर कमलेश तिवारी कि शुक्रवार को लखनऊ में हत्या कर दी गई। पुलिस ने बताया कि कमलेश बुरी तरह घायल थे। उन्हें जल्द ही लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया परंतु इलाज के दौरान ही कमलेश ने दम तोड़ दिया।

सूत्रों के अनुसार यह हादसा कमलेश के स्थानीय घर खुर्शीद बाग के आसपास के इलाके में हुआ। पुलिस का यह भी मानना है कि इस हत्या के पीछे कमलेश के किसी करीबी व्यक्ति का ही हाथ है।

सूत्रों के अनुसार यह हत्यारे केसर रंग के कपड़ों में कमलेश के खुर्शीद बाग के ऑफिस में आ पहुंचे। मिठाई का डब्बा देने के बहाने से वह कमलेश के ऑफिस में घुस गए।

परंतु ऑफिस में घुसते ही डब्बा खोलकर उन्होंने अपने शस्त्र निकाल लिए और कमलेश पर गोलियों से हमला कर दिया। एक ही मिनट में सभी हत्यारे वहां से रफ्फूचक्कर हो गए।

पुलिस व प्रशासन ने अपनी छानबीन आरंभ कर दी है और हत्यारों को गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास में लग गए हैं।

तिवारी पहले हिंदू महासभा के अध्यक्ष के रूप में काम करते थे परंतु जनवरी 2017 में उन्होंने हिंदू समाज पार्टी का निर्माण किया था। कमलेश ने प्रोफेट मोहम्मद के खिलाफ भी कई विवादग्रस्त विचार व्यक्त किए थे।

जिस वजह से राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया था। हालही में इलाहबाद उच्च न्यायालय के लखनऊ पीठ ने कमलेश पर लागू एनएसए को रद्द कर दिया था।

पिछले एक महीने में चौथे दक्षिणपंथी लीडर की हत्या का मामला सामने आया है। इससे पूर्व 8 अक्टूबर को बीजेपी लीडर चौधरी यशपाल सिंह की भी इसी तरह गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।

10 अक्टूबर को पूर्व छात्रनायक व बीजेपी लीडर कबीर तिवारी को भी इसी तरह बसती में मौत के घाट उतार दिया गया था। सहारनपुर के देवबंद में 13 अक्टूबर की सुबह को 47 वर्षीय बीजेपी कॉरपोरेटर धारा सिंह की भी गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Share via
Copy link
Powered by Social Snap