Surgical strikes in PoK Indian Army pounds terror camps

भारत का पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब

एक बड़े जवाबी हमले के दौरान भारतीय आर्मी ने रविवार को पाकिस्तान के चार आतंकी लॉन्च पेड को नष्ट कर दिया। पाकिस्तान की अकारण गोलीबारी का जवाब देते हुए भारत ने पीओके की नीलम वैली में स्थित पाकिस्तान के कई सैन्य स्थानों पर हमला किया जिस बीच 6 पाकिस्तानी फौजियों और अनगिनत आतंकियों की भी मृत्यु ही गई ।

भारत इस तरह हमला करने पर तब मजबूर हुआ जब पाकिस्तान ने तंगधार सेक्टर की नियंत्रण रेखा के पास बेवजह गोलीबारी शुरू कर दी। इस गोलीबारी में 2 भारतीय सैनिक और 1 आम नागरिक की मृत्यु हो गई।

सूत्रों के अनुसार तंगधार के सामने स्थित नीलम वैली में पाकिस्तान के 4 आतंकी लॉन्च पेड थे। हरेक लॉन्च पेड में कुल 10-15 आतंकी मौजूद थे जो कि भारतीय सेना के तोपखाने की आग में नष्ट हो गए। माना जा रहा है कि बालाकोट स्ट्राइक के बाद यह भारत का दूसरा भव्य हमला था।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी इस पूरे मामले पर अपनी नज़र बनाए रखे हैं। राजनाथ लगातार सेनाध्यक्ष बिपिन रावत के साथ संपर्क में बने हुए हैं।

पाकिस्तानी सैन्य प्रमुख जनरल आसिफ़ गफूर के प्रवक्ता ने ट्वीट करते हुए बताया कि करीब 5 नागरिकों को इस हमले में अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है।

गफूर ने कहा कि मासूम नागरिकों पर हमला करके भारतीय सेना आतंकी शिवरों का बहाना लगा कर स्वयं को सही ठहराने का प्रयास कर रही है। गफूर ने यह भी दावा किया कि इस जवाबी हमले में नौ भारतीय सैनिक भी मारे गए और दो भारतीय बंकर भी पाकिस्तानी सेना द्वारा नष्ट किए गए।

भारतीय सेना का अध्यक्ष ने गफूर की इल्ज़ामों को गलत बताते हुए कहा कि इस हमले की शुरुवात पाकिस्तान द्वारा की गई थी। पाकिस्तान घुसपैठियों की भारत में प्रवेश करने में सहायता कर रहा था जिस वजह से इन हमलों का आरंभ किया गया।

भारत के आर्टिकल 370 की रद्द करने से पाकिस्तान बेहद नाखुश है और जम्मू कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए वह घुसपैठियों को भारतीय राज्य में प्रवेश करने में मदद कर रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Share via
Copy link
Powered by Social Snap