hindon airport

दिल्ली को मिला एक नया एयरपोर्ट

8 महीनों के लंबे इंतजार के बाद दिल्ली से 32 किलोमीटर दूर स्थित हिंडन एयरपोर्ट Hindon Airport  से आज पहली फ्लाइट उड़ान भरेगी।

हिंडन एयरपोर्ट Hindon Airport का शुभ मुहूर्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों 8 अक्टूबर को किया गया था। इस एयरपोर्ट की शुरुआत उड़ान स्कीम के तहत की गई है। स्कीम का उद्देश्य “उड़े देश का आम नागरिक” था, जिसके चलते आम जनता के लिए फ्लाइट सुविधाओं को कम रेट पर शुरू किया गया है।

ये भी पढ़ें : एप्पल द्वारा HKmap.live ऐप को स्टोर से हटाया गया

delhi new airport

 

हिंडन एयरबेस के पास स्थित इस एयरपोर्ट से पहली फ्लाइट यूपी के पिथौरागढ़ के लिए रवाना होगी। सिर्फ ₹2470 रुपए में यह फ्लाइट सैलानियों को उनकी मंज़िल तक पहुंचा देगी। 60 मिनट के इस सफर को यात्रियों के लिए बेहतर बनाने के लिए एयरपोर्ट टीम द्वारा कई प्रयास किए जा रहे हैं।

अन्य एयरपोर्ट की तरह यहां भी यात्रियों को फ्लाइट से 45 मिनट पहले चेक इन करना होगा। प्रत्येक यात्री केवल 7 किलो का समानर साथ ले जा सकता है। इससे अधिक समान होने पर 250 रुपए प्रति किलो के हिसाब से राशि का भुगतान करना पड़ेगा।

अगले कुछ महीनों में शिमला, देहरादून, फैज़ाबाद, गुलबर्ग, नासिक और कुनूर केलिए भी फ्लाइट शुरू की जाएंगी।

हिंडन एयरपोर्ट की डायरेक्टर शोभा भारद्वाज ने बताया कि 9 नवंबर से यहां की फ्लाइट को कर्नाटक के हब्बाली एयरपोर्ट से जोड़ा जाएगा।

इस एयरपोर्ट की शुरुआत से नई दिल्ली एयरपोर्ट का बोझ कुछ हल्का हो जाएगा और पश्चिम यूपी के लोगों को भी आने जाने में बेहद सहायता होगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Share via
Copy link
Powered by Social Snap