corona positive in Kapashera

कापसहेड़ा इलाके की एक बिल्डिंग में 41 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना संक्रमण से जुड़ा एक मामला सामने आया है। जहां एक इमारत में रहने वाले 41 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

दक्षिण पश्चिम दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके में स्थित इस इमारत इतनी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव पाए गए। और यह मामला अभी और बढ़ सकता है।

यह इमारत जिलाधिकारी कार्यालय के नजदीक ठेके वाली गली में बताई जा रही है। प्रशासन के मुताबिक 18 अप्रैल को इस बिल्डिंग में रहने वाले एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

इसके तुरंत बाद इस इमारत को सील कर दिया गया था। 20 और 21 अप्रैल को वहां रहने वाले बाकी 175 लोगों के सैंपल लिए गए लगभग 10 दिनों बाद 67 लोगों की जांच रिपोर्ट आई है जिनमें 41 पॉजिटिव हैं.

ये भी पढ़ें : क्या है कोरोना वायरस होने के लक्षण और बचाव ?

अभी लगभग 100 लोगों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। आशंका जताई जा रही है कि सबकी रिपोर्ट आने के बाद कोरोना का आंकड़ा और बढ़ सकता है।

बताया जाता है कि एक हजार गज में बनी इस बिल्डिंग में कई फ्लैट बने हुए हैं। यह घनी आबादी वाला इलाका है जाहिर है खतरे का पैमाना काफी बढ़ सकता है।

मामले की गंभीरता के मद्देनजर प्रशासन हाई अलर्ट पर है। जिला प्रशासन का कहना है कि किसी भी इलाके को सील करने के लिए वहां कोरोना वायरस के कम से कम 3 केस होने चाहिए, लेकिन घनी आबादी के मद्देनजर वायरस को फैलने से रोकने के लिए पहले मामले के बाद ही बिल्डिंग सील कर दी गई।

जांच रिपोर्ट में देरी की वजह नोएडा स्थित जांच केंद्र पर लम्बित मामलों को बताया गया है. कापसहेड़ा दिल्ली गुरुग्राम की सीमा से लगा हुआ इलाका है.

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Share via
Copy link
Powered by Social Snap