“तीन फिल्मों से 120 करोड़” कॉमेंट को केंद्रीय मंत्री ने लिया वापिस

केंद्रीय मंत्री द्वारा शनिवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कई ऐसी बातें की गई थी जिस वजह से वह आज सुर्खियों में छाए हुए हैं।

इन आलोचनाओं से परेशान होकर केंद्रीय मंत्री ने अपने कमेंट को वापस ले लिया है। इस कमेंट में उन्होंने बॉक्स ऑफिस की तीन बड़ी फिल्मों का संग्रह कुल 120 करोड़ बताते हुए देश की अर्थव्यवस्था को सही स्थिति में होने की बात की थी।

ट्विटर पर ट्वीट करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि उनके इस कमेंट को गलत तरीके से पेश किया गया है। वास्तव में उनका यह कमेंट एकदम सही है।

इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए रविशंकर ने कहा कि इस बातचीत की पूरी वीडियो इंटरनेट पर मौजूद है परंतु मीडिया द्वारा सिर्फ एक बात को टारगेट करके तोड़ मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। एक बेहद संवेदनशील व्यक्ति होने के नाते उन्होंने इस कमेंट को वापस ले लिया है।

ये भी पढ़ें : सोमवार से कश्मीर में शुरू की जाएंगी पोस्टपेड संपर्क सेवाएं

इस वीडियो में उन्होंने कहा कि 2 अक्टूबर को 3 फिल्में रिलीज हुई थीं। फिल्म ट्रेड एनालिस्ट कोमल नहाता द्वारा यह कह गया था कि इस एक दिन में – वार, जोकर और सयी रा द्वारा 120 करोड़ का बिज़नेस किया गया था। रविशंकर ने इस बात का विवरण करते हुए कहा कि ऐसा होना एक मज़बूत अर्थव्यवस्था का संकेत है।

अपने इस कॉमेंट को सही बताते हुए उन्होंने कहा कि मुंबई भारतीय फिल्म इंडस्ट्री का प्रमुख स्थान है जिसकी वजह से कई लोगों को रोज़गार प्राप्त होता है। फिल्म इंडस्ट्री देश के करों में भी भव्य योगदान करती है इसलिए ही उन्होंने अर्थव्यवस्था को इससे जोड़ा था।

ये भी पढ़ें : मोदी ने दी कांग्रेस और एनसीपी को Article 370 पर चेतावनी

रविशंकर की इस बात पर सबसे पहले आलोचना कांग्रेस के जयराम रमेश द्वारा जताई गई थी। उन्होंने केंद्रीय मंत्री की निन्दा करते हुए कहा कि चीन के पास अर्थव्यवस्था को मापने के लिए अलग मापदंड हैं।

चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग अर्थव्यवस्था को मापने के लिए “केकियांग” नाम के इंडेक्स का इस्तेमाल करते हैं। रेल माल भाड़ा, बिजली उपभोग और बैंक ऋण इसके मुख्य संकेतक हैं। रमेश ने रविशंकर के कमेंट का तिरस्कार करते हुए कहा कि शायद रवि फिल्मों के संग्रह को बेहतर संकेतक मानते हैं जिसे शायद “प्र – साद” इंडेक्स कहा जा सकता है।

आपको यह जानकारी कैसी लगी?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Leave a Comment